आधार कार्ड सेंटर अब नहीं रहेंगे कार्यरत, आधार कार्ड सेंटर चालकों के लिए बुरी खबर - HK Dream Po!nt

Welcome

WELCOME TO HK DREAM POINT - (पैन कार्ड सेंटर खोलने के लिए संपर्क करे 7070383567) अगर जिंदगी में सुकून चाहते हो तो लोगो की बातो को दिल से लगाना छोर दो।..जिंदगी आसान नहीं होती, इसे आसान बनाना पड़ता है…! कुछ ‘अंदाज’ से, कुछ ‘नजर अंदाज ‘से……! .. यही जज्बा रहा तो मुश्किलों का हल भी निकलेगा जमीं बंजर हुई तो क्या वहीं से जल भी निकलेगा ना हो मायूस ना घबरा अंधेरों से मेरे साथी इन्हीं रातों के दामन से सुनहरा कल भी निकलेगा | हीरे को परखना है तो अँधेरे का इंतजार करो धूप में तो काँच के टुकड़े भी चमकने लगते हैं..***सफलता कदम चूमती रहे, खुशी आसपास घूमती रहे, यश इतना फैले की कस्तूरी शर्मा जाए, लक्ष्मी की कृपा इतनी हो की बालाजी भी देखते रह जाए.

Post Top Ad

आधार कार्ड सेंटर अब नहीं रहेंगे कार्यरत, आधार कार्ड सेंटर चालकों के लिए बुरी खबर

धार कार्ड सेंटर चालकों के लिए बुरी खबर:- जैसा कि आप लोगों को पता ही है सुप्रीम कोर्ट ने अपना फाइनल डिसीजन दे दिया है आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर,आपको यह भी पता हो ही गया होगा अब आधार कार्ड आपको अपने बैंक खाते से लिंक करना जरूरी नहीं है !
 
 आधार कार्ड सेंटर क्यों बंद हो रहे हैं:- आधार बनाने वाली अथॉरिटी UIDAI ने कुछ समय पहले यह नियम लागू किया था कि आधार कार्ड केवल बैंक परिसर में ही बनेंगे, आधार कार्ड सेंटर बैंक परिसर के अंदर ही चलाए जाएंगे लेकिन सुप्रीम कोर्ट के नए निर्देश के अनुसार बैंकों को यह बोलने का बहाना मिल गया है,आधार कार्ड सेंटर अपने बैंक में नहीं चला सकते हैं !

 आधार कार्ड सेंटर को लेकर बैंक के ने यह साफ कर दिया है कि वह अब कोई भी आधार कार्ड सेंटर नहीं चलाएंगे और जो भी आधार कार्ड सेंटर उनके अंतर्गत चल रहा है वह उसे भी बंद कर देंगे  !

कॉमन सर्विस सेंटर दे सकता है आधार कार्ड सेंटर :-सूत्रों की मानें तो फिर से यूआईडीएआई अपने पुराने साथी कॉमन सर्विस सेंटर को आधार सेंटर चलाने के लिए चुन सकता है, बन सकते हैं कॉमन सर्विस सेंटर पर नए आधार कार्ड, लेकिन तब तक यह एक खबर ही होगी जब तक यह पूरी तरह से ना हो जाए !

कब तक बंद हो सकता है आपका आधार कार्ड सेंटर:- आप लोगो को यह पता है कि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश तो दे दिया आधार की अनिवार्यता को लेकर और बैंक भी अभी से इनकार कर रही है बैंकों का साफ-साफ कहना है, क्यून के अंदर जो भी आधार कार्ड सेंटर चल रहे हैं वे उसे 1 अक्टूबर 2018 तक बंद कर देंगे, बात यहीं पर थमी नहीं है बैंकों ने बहुत सारे आधार कार्ड सेंटर( इनरोलमेंट एजेंसी), को इन एक्टिव और ब्लैक लिस्ट भी कर दिया है | और यह प्रक्रिया बैंक 1 अक्टूबर 2018 तक पूरा कर देगी !

क्या आप ही चला रहे हैं आधार कार्ड सेंटर बैंक में :- अगर आप आधार कार्ड सेंटर बैंक में चला रहे हैं तो आपकी भी एजेंसी बहुत जल्द बैंक के अधिकारियों को द्वारा बंद कर दी जाएगी और आप से भी आधार कार्ड बनाने का काम छीन लिया जाएगा !

कैसे शुरू करें आधार कार्ड सेंटर:- आप यह जान लीजिए कि आधार बनाने वाली अथॉरिटी UIDAI ने अब तक इस पर कोई भी बयान नहीं दिया है, सूत्रों की मानें तो आधार कार्ड सेंटर प्रदान करने वाली संस्था यानी आधार इनरोलमेंट एजेंसी को भी कुछ ज्यादा पता नहीं है अगर पता भी है तो वह आधार कार्ड सेंटर पर चर्च करना पसंद नहीं करते !

आधार कार्ड की अनिवार्यता को पूरी तरह से खत्म नहीं किया गया है:- यहां पर उन लोगों को दिलासा मिलता है जिन को केवल आधार कार्ड बनाना ही आता है या तो वे आधार कार्ड बनाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर चुके हैं, उन लोगों को हम बता देते हैं कि आधार कार्ड की अनिवार्यता को पूरी तरह से खत्म नहीं किया गया है, यानी की उम्मीद अभी भी बाकी है एक बार फिर आधार कार्ड सेंटर की शुरुआत की जाएगी | यह  कब तक होगा, कहां होगा इसके ऊपर अभी कोई भी अपडेट नहीं मिला है, नाही यूआइडीएआइ कुछ कह रही है, ना ही कोई आधार इनरोलमेंट एजेंसी !

आधार को लेकर आने वाले कुछ दिनों में बहुत सारे न्यूज़ आपको देखने को मिलेंगे, अगर आप आधार कार्ड सेंटर खोलना चाहते हैं तो जरूर आप अपने आप को हमेशा अपडेट रखें !

बाकी है उम्मीद की किरण:- उम्मीद की किरण अभी भी बाकी है आधार कार्ड सेंटर के लिए अब ना कोई  बैंक आपको आधार कार्ड सेंटर देगा, ना ही कोई प्राइवेट संस्था, लेकिन अभी भी आधार कार्ड की अनिवार्यता को बरकरार रखा गया है ऐसे में आम हिंदुस्तानी ग्राहकों को आधार कार्ड की जरूरत पड़ेगी, उन्हें नया आधार कार्ड बनवाना होगा, आधार कार्ड को अपडेट भी करवाना होगा, और आधार कार्ड में सुधार , ऐसे में यूआइडीएआइ फिर से अपने पुराने उम्मीद की किरण कॉमन सर्विस सेंटर को चुन सकता है !


source

  👇👇👇👇 इसे भी पढ़े 👇👇👇👇

 SSC GD कांस्टेबल 2018 परीक्षा तिथि, रिक्तियां, पात्रता मानदंड, परीक्षा पैटर्न, सिलेबस, और कट-ऑफ सभी जानकारी अभी जाने

  TOP- 10 भारत के सबसे अमीर आदमी, India's Richest Man

 

किडनी को रखना है स्वस्थ तो करें इन जड़ी - बूटियों का सेवन Keep Kidney Healthy Then Take These Herbs Consumption
 


 



 





Thanks for Coming
Harish Kr.Pramanik

No comments:

Post a Comment

Thanks

Post Top Ad